January 28, 2023

YouthIndia24x7

देश हमारा खबर आपकी

रालोद प्रमुख व चौधरी चरण सिंह के पुत्र अजीत सिंह का कोरोना से निधन

Share

यूथ न्यूज़ ब्यूरो, नई दिल्ली:

रालोद प्रमुख चौधरी अजीत सिंह का गुरुवार को कोरोना संक्रमण के चलते गुड़गांव के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह बीते कई दिनों से कोरोना संक्रमित थे। इलाज के लिए उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां बीते 2 दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी। बुधवार को डॉक्टर ने बताया कि उनके फेफड़े में संक्रमण बढ़ जाने के कारण उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। इसके बाद गुरुवार को उनका देहांत हो गया।

चौधरी अजीत सिंह देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के बेटे हैं। चौधरी अजीत सिंह और बागपत से 7 बार सांसद रह चुके हैं। अजीत सिंह केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री भी रह चुके हैं। वह ताकतवर जाट नेताओं में से एक माने जाते थे। पश्चिम यूपी के क्षेत्रों में उनकी पकड़ काफी मजबूत मानी जाती थी।

हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में रालोद का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। मेरठ जिला पंचायत चुनाव में रालोद को 8 सीटें मिली जबकि भाजपा को 13 सीटें मिली। ऐसे में मेरठ जिला पंचायत चुनाव में रालोद दूसरा नंबर की पार्टी बनी।

वहीं पश्चिमी यूपी के बुलंदशहर, अलीगढ, मथुरा, बागपत, मुजफ्फरनगर ,शामली, हापुड़, बिजनौर इत्यादि स्थानों पर भी काफी बेहतरीन रहा। चौधरी अजीत सिंह के निधन पर देश की कई दिवस दिग्गज राजनीतिक हस्तियों ने ट्वीट करके श्रद्धांजलि दी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट करके श्रद्धांजलि दी।