November 27, 2022

YouthIndia24x7

देश हमारा खबर आपकी

green park stadium-- file photo

ग्रीनपार्क में कल लगेगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप, लोगों को होती थी परेशानी

Share

यूथ न्यूज़ ब्यूरो, कानपुर: अब तक आपने ग्रीन पार्क के मैदान का नाम अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के लिए ही सुना होगा। लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए ग्रीन पार्क का इस्तेमाल वैक्सीनेशन के लिए होने जा रहा है। कानपुर के नागरिकों की सहूलियत को ध्यान रखते हुए जिला प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

शहरवासियों की सहूलियत को देखते हुए 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए ग्रीन पार्क में कल यानी बुधवार 26 मई को मेगा वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया जा रहा है। इस कैंप में 6 सेशन चलाए जाएंगे। जिससे एक दिन में 1200 से 1500 लोगों को वैक्सीन लगेगी। इस वैक्सीनेशन कैंप को ग्रीन पार्क स्टेडियम के डायरेक्टर पवेलियन में आयोजित किया जाएगा।

वैक्सीनेशन कैंप के लिए लोगों को प्रवेश के लिए गेट नंबर 10 ए जो कि परमट की तरफ खुलता है। उसका प्रयोग किया जाएगा मेगा वैक्सीनेशन कैंप के सफल आयोजन के लिए कार्ययोजना तैयार की गई है। जिसके लिए आवश्यकतानुसार अधिकारियों, चिकित्सा अधिकारियों, कर्मचारियों, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस बल को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है।

ग्रीन पार्क में आयोजित होने वाले इस मेगा कैंप के सफल आयोजन के लिए अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी कानपुर नगर डॉक्टर एस के सिंह को प्रभारी अधिकारी नामित किया गया है। जो उपनिदेशक खेल के अन्य के साथ समन्वय स्थापित कर स्वयं उपस्थित रहेंगे और मेगा कैंप का सफल संचालन सुनिश्चित करेंगे।

कोरोना संक्रमण के प्रभाव से बचने के लिए जनपद में प्रतिदिन 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के लिए विभिन्न सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा नगरीय स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण का सेशन आयोजित किये जा रहे हैं। नगरीय स्वास्थ्य केंद्रों की लोगों को कम जानकारी होने से और पहुंच मार्ग संकरे होने तथा सीमित स्थान होने के कारण लोगों को असुविधा होती थी।