November 28, 2022

YouthIndia24x7

देश हमारा खबर आपकी

ग्रांड चेकिंग में पुलिस उपायुक्त का ही कर दिया ब्रीथएनालाइजर टेस्ट

Share

यूथ न्यूज ब्यूरो,कानपुर: नगर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ और ड्रिंक एंड ड्राइव करने वालों पर लगाम लगाने की पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। इसी लक्ष्य पर फोकस करते हुए शुक्रवार रात ग्रांड चेकिंग चलाई गई। ग्रांड चेकिंग की हकीकत परखने निकले पुलिस उपायुक्त यातायात का ही ब्रीथ एनालाइजर टेस्ट हो गया।

सादे कपड़ों में थे पुलिस उपायुक्त
शुक्रवार की रात को 11 बजे से लेकर एक बजे तक ग्रांड चेकिंग अभियान चलाया गया। शराब और अंधाधुध गति से वाहन चलाने वाले पुलिस के निशाने पर थे। यह चेकिंग शहर में कितनी गंभीरता से हो रही है इसका जायजा लेने के लिए पुलिस उपायुक्त यातायात बीबीजीटीएस मूर्ति
बाइक पर ही निकल पड़े। चेकिंग के लिए शहर में कुल सात प्वांइट बनाये गये थे। जब पुलिस उपायुक्त गंगा बैराज पर पहुंचे तो वहां चेकिंग कर रही टीम उन्हें पहचान न सकी। वहीं पर उनका ब्रीथ एनालाइजर टेस्ट भी कर डाला। बाद में चेकिंग कर रही टीम को उनके बारे में पता चल सका। लेकिन जांच टीम की इस तत्परता को देख आयुक्त खुश हुए। पहले एक घंटे उपायुक्त बाइक पर इसके बाद वह अपनी गाड़ी पर चेकिंग करते हुए ग्रांड चेकिंग का मुआयना करते रहे।


शुक्रवार की रात चली ग्रांड चेकिंग को सभी सातों प्वाइंटों पर पूरी मुस्तैदी से होते पाया गया। इस तरह के चेकिंग अभियान आगे भी चलते रहेंगे बस उनका समय हर बार नया रखा जाएगा।
बीबीजीटीएस मूर्ति, पुलिस उपायुक्त यातायात

यह हुई कार्रवाई

गंगा बैराज पर – 5
टाटमिल पर – 4
नरौना चौराहा – 3
जरीबचौकी – 3
कंपनी बाग – 3
बड़ा चौराहा -1
बारादेवी चौराहा- 2

कुल चेकिंग स्थल-7
कुल चालान -21